Tuesday, 22 March 2016

मैं आपकी (आेवैसीकी) खुशी के लिए ‘भारत माता की जय’ नहीं बोलूंगा : उमर अब्दुल्ला

नई देहली / श्रीनगर : एमआईएम के नेता असदउद्दीन ओवैसी के ‘भारत माता की जय’ न बोलने वाले वक्तव्य के बाद बीते दिन जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी ओवैसी का समर्थन करते हुए कहा कि, मुझे ‘भारत मां की जय’ कहने में कोई आपत्ति नहीं है परंतु मैं आपकी खुशी के लिए जय नहीं बोलूंगा ।
उन्होंने कहा कि, नारा देना, ना देना ये अपना निर्णय है, नारा देने के लिए आप किसी को विवश क्यों करते हो ? जुबान पर कुछ और मन में कुछ और, इसलिए जो हमारे मन में है उसे दिल में ही रहने दीजिए । ओवैसी के समर्थन में उन्होंने कहा कि, उसने कहा कि, भारत की जय नहीं कहना चाहता, वह जयहिंद बोल सकता है, हिंदुस्तान जिंदाबाद कह सकता हे, तो इसके लिए उसे मजबूर क्यों किया जा रहा है । इसके लिए देशद्रोह का आरोप लगाना या त्यागपत्र मांगना ठीक नहीं है ।
उन्होंने कहा, मैं जो हूं वो हूं इसके लिए किसी के प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं है । देशभक्ति को प्रमाणित करने के लिए प्रमाणपत्र क्यों मांगा जा रहा है ? यह नारा मैं आपकी खुशी के लिए नहीं बोलूंगा, जब इसे अनुभव करूंगा तब बोलूंगा ।

No comments:

Post a Comment