Thursday, 24 March 2016

श्रीरामनवमी की शोभायात्रा के लिए अनुमति नहीं देंगे – नगर (महाराष्ट्र) पुलिस की मुगलाई !https://www.facebook.com/hinduparivarorg-600508766680925/?fref=nf

‘श्रीरामनवमी’ को किसी को भी नगर में शोभायात्रा निकालने देने का प्रश्न ही उपस्थित नहीं होता – पुलिस अधीक्षक डॉ. सौरभ त्रिपाठी

  • क्या कभी अन्य धर्मियोंके त्यौहार-उत्सवोंके अवसर पर पुलिस ने ऐसी भूमिका अपनाई है ?
  • हिन्दुबहुसंख्यक देश में श्रीरामनवमी की शोभायात्रा को अनुमति न मिले, क्या यह पाकिस्तान है ?
ramnavmi-shobhayatra
नगर (महाराष्ट्र) : पिछले वर्ष श्रीरामनवमी के अवसर पर नगर में हिन्दू-मुसलमानों में विवाद होने से दंगासमान स्थिति उत्पन्न हो गई थी। अतः इस वर्ष श्रीरामनवमी को किसी को भी नगर में शोभायात्रा निकालने देने का प्रश्न ही उपस्थित नहीं होता !
जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. सौरभ त्रिपाठीद्वारा पत्रकार परिषद में ऐसी जानकारी दी गई। (हिन्दुओंके त्यौहार-उत्सवोंके अवसर पर धर्मांधोंद्वारा दंगे किए जाते समय उन पर कार्रवाई करने की अपेक्षा हिन्दुओंपर ही प्रतिबंध लगानेवाली हिन्दूद्वेषी पुलिस भारत की है अथवा पाकिस्तान की ? हिन्दुओंकी ऐसी मांग है कि, इस विषय में भाजपा-शिवसेना शासन उचित न्याय दे ! – संपादक, दैनिक सनातन प्रभात)
इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक श्री. पंकज देशमुख एवं स्थानीय अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक श्री. शशिराज पाटोळे उपस्थित थे।

डॉ. त्रिपाठी ने आगे कहा..

१. धार्मिक उत्सव में किसी भी प्रकार का तनाव उत्पन्न न हो तथा अकाल की स्थिति में भी कानून एवं सुरक्षा अबाधित रहे, इसलिए पुलिस तंत्र अधिक सतर्क हो गया है !
२. शांतिपूर्वक उत्सव मनाने से पुलिस को कोई आपत्ति नहीं है। उनकी सुरक्षा हेतु पुलिस सहयोग की भूमिका में है। इस वर्ष में जिले में कानून एवं सुरक्षा के दृष्टिकोण से एक भी गंभीर प्रश्न उत्पन्न न हो, इस हेतु पुलिसद्वारा ध्यान दिया जा रहा है ! (क्या ध्यान देने का अर्थ यह हुआ कि हिन्दुओंके त्यौहार एवं उत्सवोंपर प्रतिबंध लगा दिए जाएं ? – संपादक, दैनिक सनातन प्रभात) इस दृष्टि से जिले के सभी पुलिस थानोंको प्रतिबंधात्मक कार्रवाई का आदेश दिया गया है !

No comments:

Post a Comment