Saturday, 23 April 2016




बाबरी मस्जिद विध्वंश पर भड़के दंगे को शांत करेगें                               अजय देवगन



अजय देवगन आजाद भारत के इतिहास में सबसे ज्यादा संवेदनशील और विवादास्पद बाबरी मस्जिद के विध्वंश पर बनने वाली फिल्म में अजय देवगन नजर आएंगे। 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में बाबरी मस्जिद के ढहा दिए जाने के बाद देशभर में दंगे भड़क उठे थे। अभी ये मामला कोर्ट में है और कोई भी इस पर कुछ कहने से बचना चाहता है। अब ये सारा वाक्या बड़े पर्दे पर दिखेगा।
डीएमए की खबर के अनुसार, इस फिल्म का नाम कबीर हो सकता है। फिल्म में कबीर के रोल में अजय देवगन नजर आएंगे। 'बाहुबली' और 'बजरंगी भाईजान' जैसी फिल्में लिख चुके विजेन्द्र प्रसाद फिल्म को निर्देशित करेंगे जबकि इसके प्रोड्यूसर सेंसर चीफ पहलाज निहलानी होंगे।बताया गया है कि ये ऐसे शख्स की कहानी है, जो 1992 में दंगे भड़कने के बाद अकेले ही इस आग को बुझा लेने की ठान लेता है।
अजय देवगन का फिल्म में यही किरदार होगा। माना जा रहा है कि फिल्म 1992 के घटनाक्रम के कुछ अनदेखे पहलू भी सामने लाएगी, जिस सच से लोग अंजान हैं। हालांकि इसको लेकर कुछ सवाल भी उठ रहे हैं।इस फिल्म के विषय और पहलाज निहलानी की मौजूदा सरकार से करीबी को देखते हुए फिल्म के सरकार के पक्ष में होंने का अंदाजा लगाया जा रहा है। वैसे अभी बहुत ज्यादा पुख्ता जानकारी फिल्म के बारे में सामने नहीं आई है।

No comments:

Post a Comment