Sunday, 26 February 2017

गुरमेहर कौर ने एक अभियान चलाया जिसके तेहत ये कह रही है की “मुझे ABVP पार्टी से डर नहीं लगता

दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में जो दंगे हुए वो तो आप सब जानते ही होंगे . अभी तक सोशल मीडिया पे लोगों की विभिन्न विभिन्न प्रतिक्रियाये आ रही है. लेकिन इस बार दिल्ली के श्री राम कॉलेज की एक छात्रा गुरमेहर कौर ने एक अभियान चलाया जिसके तेहत ये कह रही है की “मुझे ABVP पार्टी से डर नहीं लगता”. जो लोग नहीं जानते, उन्हें बता दे की गुरमेहर के पिता कारगिल युद्ध में शहीद हुए थे. अगर आप इस लड़की की फेसबुक प्रोफाइल देखें तो आपको अंदाज़ा हो जायेगा की ये आम आदमी पार्टी की बहुत बड़ी समर्थक है यानी अभी जो वो कर रही है वो राजनैतिक है लेकिन मीडिया उसकी पहचान केवल कारगिल शहीद की बेटी के रूप में करवा रही है जो अधूरा सच है ।
इस लड़की ने एक विडियो बनाया है जिसमे इसने बड़ा ही बेतुका सा ब्यान दिया है की पाकिस्तान ने मेरे पिता को नहीं मारा बल्कि जंग ने मारा है ये कहकर उसने अपनी पिता की भी इंसल्ट कर दी है, हमें पूर्ण विश्वास है उसके पिता अभी ज़िंदा होते तो सबसे पहले वही इसको सही रास्ता दिखाते । देखिये ये फोटो गुरमेहर कौर की:
जैसे ही JNU के वामपंथियों ने ये विडियो सोशल मीडिया पे फैलाना शुरू कर दिया, वैसे ही इस विडियो के विरोध में कई लोग उतर गए. लेकिन मज़ा तो तब आया जब क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग ने इस लड़की की चुटकी लेते हुए इसके इस विडियो को नॉनसेंस बताया. वीरू पाजी ने एक फोटो भी डाली
ऐसा हम कभी नहीं सोच सकते थे की एक शहीद की बेटी ऐसा कुछ भी कर सकती है. बजाये इसके कि देश के टुकड़े करने का ख़्वाब देखने वाले वामपंथियों का विरोध किया जाएँ बल्कि गुरमेहर जैसे छात्र राजनीति की वजह से देश विरोधी तत्वों को बढ़ावा देते है. लेकिन वेरिंदर सहवाग का जवाब सिर्फ उसके लिए ही नहीं बाकी वामपंथियों के लिए भी काफी वक़्त तक एक यादगार मिसाल रहेगा ।

इस पर रणदीप हुड्डा ने उनका पूरा समर्थन किया


No comments:

Post a Comment