Wednesday, 15 March 2017

राजस्थान के जालोर में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है.

बेहरम बहू और पोतियों ने बुजुर्ग पर बरपाया कहर, खेत में घसीटकर पीटा


राजस्थान के जालोर में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में 70 वर्षीय वृद्ध को बहू और दो पोतियां बुरी तरह घसीटकर मारपीट करती नजर आ रही हैं. वीडिया वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया हैं. साथ ही छह लोगो के खिलाफ नामजद मामला दर्ज किया हैं।
राजस्थान के जालोर के हालीवाव गांव में वृद्ध को बहू और दो पोतियों बुरी तरह घसीट रही हैं और उसके साथ मारपीट कर रही हैं. यह वीडियो व्हाट्सअप से लेकर फेसबुक तक पूरे सोशल मीडिया पर पर खूब वायरल हो रहा है. कई लाख लोग इस वीडियो को देख चुके हैं. मानवता और रिश्ते को शर्मसार करने वाला यह वीडिया देखकर आपके रोंगटे भी खड़े हो जाएंगे. हालांकि इस वीडियो के पीछे के सच से सभी अंजान हैं.
इतना ही नहीं, इस वीडियो को अलग-अलग जगह का भी बताया जा रहा हैं, लेकिन दर्शको को यह विडियों राजस्थान के जालोर हैं. वीडियो में जिस वृद्ध को बुरी तरह घसीटा और पीटा जा रहा है, वह हालीवाव गांव निवासी भीयाराम विश्नोई हैं. वीडियो में जो वृद्ध को घसीट रहे हैं, वे उसकी बहु ओर दो पोतियां हैं. एएसपी जालोर ने बताया कि जमीन विवाद को लेकर इस वृद्ध की यह दुर्दशा की जा रही है. यह नौ मार्च की घटना हैं. घटना के बाद वृद्ध भीयाराम ने चितलवाना पुलिस थाने में रिपोर्ट भी दर्ज कराई. वृद्ध का हाडेचा सरकारी अस्पताल में मेडिकल भी करवाया गया.
असंवेदनशील बनी पुलिस
मामले में जालोर पुलिस पूरी तरह असंवेदनशील बनी हुई है. लिहाजा मामले में अब तक कोई ठोस कार्रवाही नहीं हो पाई हैं. पुलिस की लापरवाही की हद तब पार हो गई, जब पुलिस अधिकारियों को भी विडियो वायरल होने के बाद ही मामले ही जानकारी मिली। हालांकि अब देखना होगा की मामले में जालोर पुलिस कितनी संवेदनशीलता दिखाती हैं और कब तक ठोस कार्रवाई करती है. अभी भी मुख्य आरोपी बहु और दो पोतियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

No comments:

Post a Comment