Tuesday, 21 March 2017

बड़ा खुलासा : मोदी के कान में यह कहा था मुलायम ने...

बड़ा खुलासा : मोदी के कान में यह कहा था मुलायम ने...

UP के CM योगी आदित्यनाथ से शपथ ग्रहण समारोह में एक तस्वीर पर सबका ध्यान गया। मुलायम सिंह ने PM मोदी के कान में क्या कहा था। इस बात का खुलासा हो गया है। 
New Delhi :दरअसल लखनऊ के स्‍मृ‍ति उपवन में SUNDAY को उत्तर प्रदेश के नए CM और कैबिनेट मंत्रियों के शपथ ग्रहण के बाद राजनिति के लिहाज से अप्रत्याशित घटना हुई थी। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह ने PM नरेंद्र मोदी के कान में कुछ कहा था। मुलायम के कानों में कुछ कहने के बाद PM मोदी ने भी सहमति में अपना सिर हिलाया। इसके बाद मोदी ने अखिलेश की पीठ थपथपाई थी।
राजनीतिक गलियारों में अक्‍सर ऐसा नजारा देखने को नहीं मिलता। मगर, इसके साथ ही यह बात लोगों के बीच चर्चा में चल निकली कि आखिर मुलायम सिंह ने मोदी के कान में क्या कहा था। अब पता चला है कि उन्होंने कहा था कि अखिलेश को भी कुछ सिखाइए। यह जानकारी इन नेताओं के पास खड़े वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने दी है। 
अंग्रेजी अखबार टेलीग्राफ ने मंच पर मौजूद नेताओं के हवाले से यह खुलासा किया है। अखबार से अपना नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर उन्होंने बताया कि वह मोदी, मुलायम और अखिलेश के बीच हो रही थोड़ी-बहुत बातचीत सुन पा रहे थे। मुलायम ने पीएम मोदी के कान में कहा था कि थोड़ा अखिलेश का ख्याल रखिएगा।
मुलायम के बेटे अखिलेश मंच के एक कोने में खड़े थे। मुलायम ने अपने बेटे की ओर इशारा किया और इसके बाद वह तुरंत प्रधानमंत्री के पास चले गए। जब अखिलेश ने मोदी के साथ हाथ मिलाया, तो मुलायम सिंह ने मोदी से कान में कहा कि इनको सिखाइए। भाजपा नेता ने कहा कि मुझे लगता है कि मुलायम ने मोदी को अखिलेश को राजनीति की जटिलताओं को पढ़ाने के लिए कहा था।
मोदी ने भी मुलायम को निराश नहीं किया। उन्होंने अखिलेश को कंधे पर हाथ रखकर उनकी पीठ थपथपाई। बता दें कि PM जब स्‍‍मृति उपवन पहुंचे थे, तो मुलायम सिंह और अखिलेश यादव मंच पर गए। दोनों ही पिता-पुत्र का भाजपा नेताओं ने गर्मजोशी से स्‍वागत किया था।

No comments:

Post a Comment