Wednesday, 15 March 2017

सेक्युलर नेताओ को और एक जोरदार तमाचा

यूपी में जीत पर मोदी को पाकिस्तान से आई बधाई, जानें क्यों है खास

पाकिस्तानी सेना और सरकार भारत के खिलाफ आतंकवाद का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन वहां के लोग भारतीयों की तरह ही अमन और अमन चाहते हैं. ऐसी ही अपील करते हुए एक पाकिस्तानी छात्रा ने पीएम मोदी को खत लिखकर बधाई दी है. भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के लिए 11 वर्षीय पाकिस्तानी छात्रा अकीदत नवीद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है. मोदी को लिखे दो पेज के खत में नवीद ने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री को भारत और पाकिस्तान के बीच शांति और अमन के लिए काम करना चाहिए. उनको भारतीयों की तरह ज्यादा से ज्यादा पाकिस्तानियों का दिल जीतना चाहिए.
पाकिस्तानी अखबार दुनिया न्यूज के मुताबिक कक्षा पांच की छात्रा नवीद ने कहा कि पीएम मोदी भारत और पाकिस्तान के बीच शांति प्रक्रिया में तेजी लाने में मदद कर सकते हैं. पाक छात्रा ने दोनों पड़ोसी मुल्कों के बीच शांति और अमन को बेहद जरूरी बताया.
नवीद ने अपने खत में कहा, "एक बार मेरे अब्बा ने कहा था कि लोगों का दिल जीतना बेहद अद्भुत काम है. मुझे लगता है कि आपने भारतीयों का दिल जीत लिया है, जिसके चलते आपको यूपी विधानसभा चुनाव में शानदार जीत मिली. हालांकि मैं कहना चाहती हूं कि अगर आप और भारतीयों और पाकिस्तानियों का दिल जीतना चाहते हैं, तो आपको दोनों मुल्कों के बीच शांति, अमन और दोस्ती के लिए कदम उठाना चाहिए."पाक बच्ची ने भारत और पाकिस्तान को अच्छे रिश्तों की जरूरत हैं. लिहाजा आप शांति और अमन के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच पुल का काम करना चाहिए. हमें बुलेट (गोली) की बजाय बुक (किताब) खरीदनी होगी. हम बंदूक खरीदने की बजाय गरीबों के लिए दवाएं खरीदेंगे.पाक छात्रा ने जोर दिया कि यह दोनों देशों पर निर्भर है कि वे शांति को अपनाएं या फिर संघर्ष को. इसके बाद उसने यूपी में बीजेपी की शानदार जीत के लिए पीएम मोदी को बधाई दी. लाहौर निवासी नवीद इससे पहले शांति और अमन को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी खत लिख चुकी है. भारतीय अधिकारियों ने भी उसके खत का जवाब भी दिया था.

No comments:

Post a Comment