Wednesday, 8 March 2017

सैफुल्ला के पिता बोले- बेटा देशद्रोही, नहीं लूंगा लाश

लखनऊ में मारे गए ISIS आतंकी सैफुल्ला के पिता बोले- बेटा देशद्रोही, नहीं लूंगा लाश

लखनऊ एनकाउंटर में मारे गए आईएसआईएस आतंकी सैफुल्ला के पिता ने उसका शव लेने से इनकार कर दिया है.  उसके पिता ने कहा कि उसने जो किया अफसोसनाक है. सैफुल्ला के पिता ने कहा है कि उसने जो भी किया है वो देशहित में नहीं है. ऐसे देशद्रोही की लाश हम नहीं लेंगे.
एटीएस ने मंगलवार को एनकाउंटर में आईएसआईएस आतंकी सैफुल्ला को लखनऊ में मार गिराया था. आज तक की टीम बुधवार को उसके घर पर पहुंची. उसके घर से बम बनाने के तरीके, रेल नेटवर्क का मैप और तमाम उकसाने वाले साहित्य बरामद हुए हैं.
 क्या बोले सैफुल्ला के पिता?
बातचीत के दौरान सैफुल्ला के पिता ने घटना पर अफसोस जाहिर किया. जो देश के खिलाफ हम उसके खिलाफ हैं.
11 घंटे चली मुठभेड़
उत्तर प्रदेश के सातवें चरण के मतदान के ठीक 1 दिन पहले लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में एटीएस के ऑपरेशन ने सनसनी फैला दी थी. एटीएस के इस ऑपरेशन में आईएस का एक आतंकी सैफुल्ला ढेर कर दिया गया था. एक आतंकी को मारने में एटीएस को करीब 11 घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी. इस ऑपरेशन के तार मध्यप्रदेश के ट्रेन बम धमाके से जुड़े हैं. इसी संदर्भ में कानपुर और इटावा से भी गिरफ्तारियां हुई है.
पहले दो आतंकी होने की थी आशंका
शुरुआत में एटीएस ने इस बात की पुष्टि की थी कि घर के भीतर कथित तौर पर सैफुल्ला नाम का शख्स है जिसके तार मध्यप्रदेश में हुए ट्रेन ब्लास्ट से जुड़े हैं. हालांकि शाम होते-होते यह आशंका सामने आई कि आतंकी एक नहीं बल्कि दो हैं. हालांकि अंत में एक ही आतंकी मिला और मारा गया.
यूपी के लखनऊ में आतंकी के खिलाफ जारी ATS का ऑपरेशन खत्म हो गया है. यूपी एटीएस ने ISIS आतंकी सैफुल्लाह को मार गिराया है.यूपी एटीएस के मुताबिक आतंकी सैफुल्लाह ISIS के खुरासन माड्यूल का सदस्य था.
आतंकियों के कमरे में आईएसआई का झंडा और रेलवे का नक्शा भी  मिला है.जिससे साफ जाहिर है कि मध्य प्रदेश में भोपाल- उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में हुए बम धमाके और उसके बाद यूपी में हुए मुठभेड़ में मारे गए गए आतंकियों के तार आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़े हैं.
आतंकियों के ठिकाने से बम बनाने का सामान बरामद हुआ है. आतंकियों के पास से आधा दर्जन पिस्टल भी बरामद हुई हैं.



No comments:

Post a Comment