Sunday, 2 April 2017

क्या इतना कमज़ोर जो गए हिन्दू हर कोई नेता हिन्दू धर्म का मज़ाक उड़ने लगा है

प्रशांत भूषण ने कहा- लड़कियों को छेड़ते थे भगवान कृष्ण, क्या योगी बनाएंगे 'एंटी कृष्ण स्क्वॉड

मशहूर वकील प्रशांत भूषण ने भगवान कृष्ण को लेकर टिप्पणी की है. एंटी-रोमियो स्क्वॉड की आलोचना करते हुए भूषण ने भगवान कृष्ण को छेड़खानी करने वाला बताया. जबकि रोमियो को प्यार करने वाला करार दिया. भूषण की इस टिप्पणी की बीजेपी ने आलोचना की है.
प्रशांत भूषण ने एक ट्वीट कर रोमियो और श्रीकृष्ण की तुलना की. भूषण ने लिखा, 'रोमियो ने अपने जीवन में केवल एक ही लड़की से प्यार किया, जबकि कृष्ण तो कई लड़कियों के साथ छेड़खानी करने के लिए प्रसिद्ध हैं.
Romeo loved just one lady,while Krishna was a legendary Eve teaser.Would Adityanath have the guts to call his vigilantes AntiKrishna squads? https://twitter.com/AnupamConnects/status/848297706992918528 
भूषण ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, 'क्या मुख्यमंत्री आदित्यनाथ में इतनी हिम्मत है कि वह अपने मुस्तैद दस्ते का नाम ऐंटीकृष्ण स्क्वॉड रख सकें?'
बीजेपी का करारा जवाब
प्रशांत भूषण के इस ट्वीट पर बीजेपी ने करारा जवाब दिया. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर भूषण को जवाब दिया. पात्रा ने लिखा,'कृष्ण को समझ ने में कई जन्म लेने पड़ेंगे. कितनी आसानी से कृष्ण को राजनीति में घसीट लाए. दुःख की बात है.
कृष्ण को समझ ने में कई जन्म लेने पड़ेंगे।
कितने आसानी से कृष्ण को राजनीति में घसीट लाए।
दुःख की बात है। https://twitter.com/navbharattimes/status/848363856397295616 
बता दें कि यूपी चुनाव से पहले बीजेपी ने पूरे प्रदेश में एंटी रोमियो दस्ता गठन करने का वादा किया था. योगी आदित्यनाथ ने 19 मार्च को सीएम पद की शपथ लेने के बाद से ही इस पर अमल शुरु कर दिया. पूरे सूबे में पुलिस टीम ने अभियान चलाया और लड़कियों से छेड़खानी करने वालों को सबक सिखाया. हालांकि इस दौरान लड़के-लड़कियों के साथ बदसलूकी और एकसाथ घूम रहे महिला-पुरुष के साथ बदतमीजी की घटनाएं भी सामने आईं. वहीं इस स्क्वॉड का नाम एंटी-रोमियो रखने पर भी कई लोग आपत्ति जता चुके हैं. आलोचकों का कहना है कि रोमियो शेक्सपियर के एक मशहूर नाटक का पात्र है और रोमियो-जूलियट की प्रेम कहानी अपने आपसी प्यार और समर्पण के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है.

No comments:

Post a Comment