Wednesday, 3 May 2017

फैजाबाद से एक ISI एजेंट गिरफ्तार, पाकिस्तान में ली थी ट्रेनिंग

यूपीः फैजाबाद से एक ISI एजेंट गिरफ्तार, पाकिस्तान में ली थी ट्रेनिंग

यूपी एटीएस और आर्मी इंटेलिजेंस की टीम ने एक संयुक्त ऑपरेशन के तहत फैजाबाद से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एक एजेंट को गिरफ्तार किया है. इस एजेंट के अलावा कई अन्य संदिग्ध भी जांच एजेंसियों के रडार पर हैं.
यूपी एटीएस के पुलिस महानिरीक्षक असीम अरुण ने 'आज तक' को बताया कि गुप्त सूचना की पुष्टि हो जाने के बाद एटीएस, आर्मी इंटेलिजेंस और यूपी इंटेलिजेंस ने एक संयुक्त अभियान के तहत फैजाबाद के ख्वासपुरा में रहने वाले आफताब अली पुत्र वाजिद अली को गिरफ्तार कर लिया है. वह आईएसआई के लिए काम कर रहा था. 
इस संबंध में एटीएस के एएसपी राजेश साहनी के नेतृत्व में आगे की कार्यवाई की जा रही है. जिसके चलते अभी और कई गिरफ्तारियां हो सकती हैं. फैजाबाद से आफताब की गिरफ्तारी होने के बाद कई राज खुलने की उम्मीद है.
आईजी असीम अरुण के मुताबिक आफताब अली ने पाकिस्तान जाकर वहां की खुफिया एजेंसी आईएसआई से जासूसी का प्रशिक्षण लिया है. भारत में वह पाकिस्तान उच्चायोग के एक अधिकारी से लगातार संपर्क में रहा है.
आईजी के मुताबिक यूपी एटीएस के पास आफताब के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं. उसके पास से बरामद हुए मोबाइल फोन में कैंट क्षेत्र के चित्र मौजूद हैं. साथ ही चैट से और भी सबूत मिले हैं. इस ऑपरेशन के बाद कई संदिग्ध एटीएस के निशाने पर हैं.

No comments:

Post a Comment