Monday, 1 May 2017

इंडियन आर्मी ने 7 PAK सैनिक मारे, 2 चौकियां तबाह,

इंडियन आर्मी ने 7 PAK सैनिक मारे, 2 चौकियां तबाह, अब सर्जिकल स्ट्राइक-2 की मांग

एलओसी पर पाकिस्तान के हमले का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. सेना ने पाक सेना की उन चौकियों को ध्वस्त कर दिया है जहां घुसपैठियों को कवर दिया गया था. पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए सोमवार सुबह रॉकेट लॉन्चर से भारत पर हमला किया था. जिसमें दो जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद देर शाम भारत ने पाकिस्तान को उसके ही अंदाज में जवाब दिया.

भारतीय सेना पर हमले के बाद सेना और रक्षा मंत्री ने साफ कर दिया था कि पाकिस्तान की ये हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी. सेना ने अपने बयान में कहा था, '1 मई 2017 को कृष्‍णा घाटी सेक्‍टर में नियंत्रण रेखा के पास दो फॉरवर्ड पोस्‍ट्स पर पाकिस्‍तानी सेना की ओर से रॉकेट और मोर्टार से फायरिंग की गई. साथ ही दो पोस्‍ट्स के बीच पैट्रोल ऑपरेटिंग पर बैट एक्‍शन भी किया गया. पाकिस्‍तानी सेना ने कायरानापूर्ण रवैया दिखाते हुए हमारे दो जवानों के शवों को क्षत-विक्षत कर दिया. पाकिस्‍तानी सेना की ऐसी नृशंस हरकत का जल्‍द ही उचित जवाब दिया जाएगा.'सेना के इस बयान के बाद रक्षा मंत्री ने भी उन्हें समर्थन दिया. रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने दो टूक कहा कि सेना के जवानों की ये शहादत बेकार नहीं जाने दी जाएगी. हमारी सेना इस एक्शन का माकूल जवाब देने में सक्षम है.
सेना और रक्षा मंत्री के इन बयानों के बाद सोमवार शाम ही भारतीय सेना के जवानों ने अपना एक्शन दिखा दिया. बताया जा रहा है कि एलओसी के पार पाकिस्तान की कई चौकियों को भारतीय सेना ने ध्वस्त कर दिया. साथ ही इस जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के 7 जवानों को भी ढेर कर दिया.
यहां हुआ पाकिस्तान पर हमला
सूत्रों के मुताबिक किरपान और पिंपल पोस्ट में दो पाकिस्तानी बंकरों को ध्वस्त किया गया. ये दोनों पोस्ट जम्मू के मेंढर सेक्टर में मौजूद कृष्णा घाटी के सामने है. बताया जा रहा है कि पाक की बॉर्डर एक्शन टीम की 647 मुजाहिद बटालियन ने एलओसी पर हुए हमले को अंजाम दिया था. बटालियन के सदस्यों को घुसपैठ के लिए पाक आर्मी की ओर से किरपान और पिंपल पोस्ट से कवर फायरिंग की गई थी.
सेना को फ्री हैंड!
भारतीय सेना प्रमुख कर्नल बिपिन रावत हालात का जायजा लेने के लिए श्रीनगर में मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि सेना को पाकिस्तान की हरकत का जवाब देने के लिए सरकार ने फ्री हैंड दिया है.
एक और सर्जिकल स्ट्राइक!
पाकिस्तान की इस हरकत के बाद देश में एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक की मांग उठने लगी है. पूर्व आर्मी कर्मियों से लेकर तमाम संगठनों के लोग मोदी सरकार से सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान को कड़ा जवाब देने की मांग कर रहे हैं.

No comments:

Post a Comment