Friday, 2 June 2017

दिल्ली में 7 और कश्मीर में 14 जगहों पर NIA की छापेमारी

अलगाववादियों को फंडिग मामले में दिल्ली में 7 और कश्मीर में 14 जगहों पर NIA की छापेमारी






नई दिल्ली: अलगाववादियों को फंडिग को लेकर एनआईए दिल्ली और कश्मीर में छापेमारी कर रही है. एनआईए की टीम दिल्ली में सात और कश्मीर में 14 जगहों पर छापेमारी कर रही है. एनआईए ने छापेमारी से पहले अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी समेत दूसरे नेताओं के खिलाफ केस भी दर्ज किया है. एनआईए को आतंकियों को फंडिग करने का शक है. इस मामले में एनआईए पिछले दिनों अलागववादी नेताओं से पूछताछ भी कर चुकी है.
अलागववादी नेता फारूक अहमद डार उर्फ ‘बिट्टा कराटे’, जावेद अहमद बाबा उर्फ ‘गाजी’ और नईम खान से एनआईए ने पिछले दिन पूछताछ की थी. सूत्रों के मुताबिक़ एनआईए को अब तक कि जांच में कई पुख्ता सबूत मिले हैं. एनआईए इन अलगाववादी नेताओं के खिलाफ प्रारंभिक जांच कर रही है.
गिलानी को मिलता था हवाला और क्रॉस बॉर्डर ट्रेड से पैसा- NIA सूत्र
पूछताछ में मिले सुबूतों के आधार पर एनआईए इनके और इनके आकाओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर सकती है. एनआईए सूत्रों के मुताबिक सैय्यद अली शाह गिलानी को पाकिस्तान से अलग अलग चैनल से नियमित रूप से पैसे मिलते थे जिसमे हवाला और क्रॉस बॉर्डर ट्रेड से मुख्य तौर पर पैसा मिलता था.
सैय्यद अली शाह गिलानी पर शिकंजा कसेगा NIA
एनआईए की पूछताछ में खुद भी पैसे की बात तीनों हुर्रियत नेताओं ने कबूली है और कहा है कि हम तो इस खेल में सिर्फ मोहरे हैं असली वज़ीर तो कोई और है. पाकिस्तान फंडिंग मामले से जुड़े एनआईए ने 150 एफआईआर और 13 चार्जशीट को भी अपनी इस जांच में शामिल कर स्टडी कर रही है.

No comments:

Post a Comment