Saturday, 3 June 2017

RSS नेता इंद्रेश कुमार बोले, 'रेप और तीन तलाक के लिए पश्चिमी संस्कृति जिम्मेदार'

RSS नेता इंद्रेश कुमार बोले, 'रेप और तीन तलाक के लिए पश्चिमी संस्कृति जिम्मेदार'

नई दिल्ली : आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने रेप और ट्रिपल तलाक को लेकर बेतुका बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भारत में रेप और महिलाओं के खिलाफ घरेलू हिंसा जैसी बुराई के लिए पश्चिमी देशों की संस्कृति जिम्मेदार है. उन्होंने इस्लाम के विवादित चलन तीन तलाक के लिए भी पश्चिमी प्रभाव को दोषी ठहराया.
मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, इंद्रेश कुमार ने कहा, 'प्यार बहुत पवित्र चीज है, लेकिन पश्चिमी संस्कृति ने इसे जुनून बना दिया है, लिहाजा प्यार एक तरह के बिजनेस में बदल गया है.'रेप और तलाक की वजह पश्चिमी संस्कृति है. लोग वेलेंटाइन डे के तौर पर अब अपने प्यार को खुलेआम जता रहे हैं। यही तीन तलाक, रेप, घरेलू हिंसा और भ्रूण हत्या के बढ़ते मामलों के लिए जिम्मेदार है.'
राजस्थान के जयपुर में एक कार्यक्रम के समापन के मौके पर आरएसएस स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए इंद्रेश कुमार ने कहा कि भारत में प्रेम को पवित्र माना गया है लेकिन पश्चिम ने इसका व्यवसायीकरण किया और त्योहार को जन्म दिया. 
उन्होंने कहा, ‘भारत में प्रेम पवित्र है. यहां प्रेम राधा-कृष्ण, लैला-मजनू और हीर-रांझा की कहानियों के जरिए बयां किया जाता है लेकिन पश्चिमी संस्कृति में प्रेम का व्यवसायीकरण है जिसके कारण वैलेंटाइन डे की शुरूआत हुई और जो अब रेप, नाजायज बच्चों और महिलाओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा के लिए जिम्मेदार है.'
इंद्रेश कुमार अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। इससे पहले भी इन्होंने कहा था कि जो गोमांस खाने की वकालत करते हैं वे शैतान की पार्टी से जुड़े हैं. बीफ फेस्ट इंसानियत के खिलाफ है, इसमें शामिल होने वाले देश को शर्मिंदा करते हैं.
इन्होंने कहा था कि वेटिकन सिटी और मक्का-मदीना में भी आज तक गाय की कुर्बानी नहीं दी गई. इंद्रेश कुमार यह भी कह चुके हैं कि देश विरोधी नारे लगाने वाले और भारत माता की जय नहीं बोलने वाले पाकिस्तान चले जाएं.
इसके साथ ही इंद्रेश कुमार ने कहा कि आरएसएस आत्मा को शुद्ध करता है और एक व्यक्ति का चरित्र और मानवीय और नैतिक मूल्य प्रदान करता है.

No comments:

Post a Comment