Thursday, 15 June 2017

राम जन्मभूमि से जुड़ेगी सीता की जन्मस्थली

दरभंगा में योगी ने किया ऐलान, राम जन्मभूमि से जुड़ेगी सीता की जन्मस्थली

मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर दरभंगा में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिहार सीएम नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान योगी आदित्यनाथ तीन तलाक, बिहार के युवा, मोदी सरकार और अयोध्या मुद्दे पर भी बोलने से नहीं चुके. मंच से उन्होंने नीतीश कुमार को ललकारने वाले अंदाज में कहा कि 2019 में बिहार में बीजेपी की सरकार होगी.


पहली बार बुलेटप्रूफ शीशे में दिखे
दरभंगा रैली में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ पहली बार बुलेटप्रूफ शीशे की ओट में नजर आए. यूपी की रैलियों में योगी आदित्यनाथ के लिए ऐसी सुरक्षा देखने में नहीं आई. माना जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ पर हमले की आशंका के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियों ने यह कदम उठाया है.

बुलेटप्रूफ शीशे के पीछे से जमकर दहाड़े योगी
बुलेटप्रूफ शीशे की ओट से योगी आदित्यनाथ ने जब रैली को संबोधित करना शुरू किया. उसी वक्त उनके तेवर काफी आक्रामक थे. उन्होंने सीधे-सीधे मौजूदा जेडीयू-आरजेडी गठबंधन को चेतावनी देते हुए कहा, "बिहार बेमेल शादी बर्दाश्त नहीं करेगा. 2019 में हम बीजेपी की सरकार बना के रहेंगे."

तीन तलाक पर नीतीश को घेरा 
योगी ने नीतीश कुमार पर जवाबी हमला करते हुए कहा, "नीतीश जी आपने बहुत काम करने की बात की होगी. कभी तीन तलाक के खिलाफ आपकी आवाज क्यों नहीं निकली. आश्चर्य होता है कि जब मैं जनता दर्शन के कार्यक्रम में जाता हूं. 30-40 मुस्लिम महिलाएं आती हैं और एक ही गुहार लगाती हैं. वे कहती हैं कि पति ने तीन तलाक दे दिया है, अब मैं कैसे अपना जीवन बिताऊंगी."

योगी ने आगे कहा, "तीन तलाक पर सेकुलर नेताओं की चुप्पी से उनकी कथनी और करनी में फर्क दिखता है. वे बोलते कुछ हैं और करते कुछ. नीतीश जी तीन तलाक के मुद्दे पर क्यों चुप हैं. देश के अंदर आधी आबादी को न्याय मिले इसके लिए काम हो रहा है. आधी आबादी को भी न्याय मिलना चाहिए इस बात की घोषणा नीतीश कुमार जी क्यों नहीं करते."

अब गीता गिफ्ट की जाती है 
मोदी सरकार की तारीफ करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, "मोदी सरकार का 3 साल कई मायनों में बेमिसाल रहा. देश में परिवर्तन होता दिख रहा है. पहले ताजमहल गिफ्ट दिए जाते थे, लेकिन अब गीता या रामायण गिफ्ट की जाती हैं. ये हमारी संस्कृति है. अब तो अमेरिका भी मोदी जी को आदर्श मानता है. चुनाव के दौरान ट्रंप ने कहा था कि जीतने के बाद मैं वही करुंगा जो भारत में मोदी कर रहे हैं."

बिहार के युवाओं पर निशाना
बिहार के युवाओं पर टिप्पणी करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, "बिहार के नौजवान प्रतिभाशाली माने जाने थे. आज बिहार का नौजवान उदास है. इस बात को मैं गर्व के साथ कह सकता हूं कि यूपी में बड़े पदों पर यूपी के अफसर हैं."
अयोध्या पर भी बोले योगी
अयोध्या का मुद्दा उठाते हुए योगी ने कहा, "अयोध्या को सीधे बिहार के सीतामढ़ी से जोड़ेंगे. अयोध्या से सीतामढ़ी को जोड़ने के लिए मार्ग बनने जा रहा है. गडकरी जी ने मंजूरी दे दी है. ये जोड़ने का कार्य हो रहा है. मैं जोड़ने आया हूं."

राम मंदिर का जिक्र किए बिना योगी आदित्यनाथ ने कहा, "अयोध्या को लेकर आप निश्चिंत रहें. जो भावनाएं हैं, उन्हें पूरा किया जाएगा."

योगी के दरभंगा दौरे की खास बातें 
- पहली बार बुलेटप्रूफ शीशे के पीछे नजर आए योगी आदित्यनाथ
- योगी ने किया 2019 में बिहार में बीजेपी सरकार बनाने का दावा
- तीन तलाक पर क्यों नहीं बोलते नीतीश कुमार
- देश बदल रहा है, अब विदेशी मेहमानों को ताजमहल नहीं गीता गिफ्टी की जाती है
- अमेरिका भी मोदी को आदर्श मानता है
- आज बिहार का नौजवान उदास है
- एक जैसा लगता है यूपी और बिहार
- अयोध्या को सीधे बिहार के सीतामढ़ी से जोड़ेंगे
- अयोध्या को लेकर जो भावनाएं हैं, उन्हें पूरा किया जाएगा
- पाकिस्तान को छोड़ सभी देश मनाएंगे योग दिवस
- योग के मुद्दे पर चीन भी भारत के सा

No comments:

Post a Comment