Wednesday, 5 April 2017

पाकिस्तान का राष्ट्रागान गाने वाले हुए गिरफ्तार

कश्‍मीर के गांदरबल जिले में मैच से पहले पाकिस्‍तानी राष्‍ट्रगान गाने पर एक स्‍थानीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दो दिन पहले इन पर मामले दर्ज हुआ था।
दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वारयर हो रहा है। इस  वीडियो में कश्मीर के एक क्रिकेट क्लब के खिलाड़ी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की जर्सी पहने हुए दिखे रहे हैं। इतना ही नहीं वे पाकिस्तान का राष्ट्रगान भी गा रहे हैं। 
कश्मीरी युवाओं ने यह मैच 2 अप्रैल को मध्य कश्मीर स्थित गंदेरबाल डिस्ट्रिक्ट के वायिल ग्राउंड पर खेला।
खास बात यह कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेनानी-नाशरी टनल के उद्घाटन के लिए उस समय कश्मीर के दौरे पर थे और अलगाववादियों ने राज्य में मौजूद PM मोदी के विरोध में हड़ताल बुलाई थी। खबरों के अनुसार बाबा दरियाउद्दीन टीम के खिलाड़ियों ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की जर्सी पहनी हुई थी, जबकि विपक्षी टीम के खिलाड़ी सफेद जर्सी पहने दिखे। खबरों के अनुसार जब बाबा दरियाउद्दीन टीम के खिलाड़ियों से इस बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कश्मीर के मुद्दे वाली बात बताई। टीम के खिलाडियों का कहना था कि वह अपने कश्मीरी भाई-बहनों को ये बताना चाहते थे कि वे कश्मीर मुद्दे को भूले नहीं हैं।हालांकि कुछ खिलाड़ी इसका समर्थन नहीं करना चाहते थे, लेकिन अन्य के दबाव में उन्हें ऐसा करना पड़ा। वैसे यह कोई नई बात नहीं है। इस साल की शुरुआत में भी कश्मीर के दो उभरते हुए संगीतकारों ने पाकिस्तानी राष्ट्रगान को अपनी आवाज देकर विवादों को जन्म दे दिया था।

No comments:

Post a Comment