Monday, 10 April 2017

आजम खान को झटका, जौहर यूनिवर्सिटी से लाखों की मूर्ति चोरी

आजम खान को झटका, जौहर यूनिवर्सिटी से लाखों की मूर्ति चोरी

समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री आजम खान सत्ता से बेशक बाहर हो गए हों, लेकिन उनका नाम हमेशा सुर्खियों में बना रहता है. किसी वक्त उनकी भैंस चोरी होने का मामला बहुत चर्चा में रहा था. उस वक्त वो सत्ता में थे. अब आजम द्वारा स्थापित मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी से लाखों रुपये की मूर्ति चोरी होने का मामला सामने आया है.
अष्टधातु की बनी ये मूर्ति यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी के गेट से चोरी हुई. चोरी की इस घटना के बाद से रामपुर में खलबली मची हुई है. बताया जा रहा है कि रविवार की रात को ये चोरी हुई. यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक अधिकारी अकबर मसूद ने इस मामले में अजीमनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. इसके बाद से हरकत में आई पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.
पुलिस सर्किल ऑफिसर (सीओ सिटी) दिनेश कुमार शुक्ला ने यूनिवर्सिटी से मूर्ति चोरी होने की पुष्टि करते हुए कहा कि इस मामले में टीम गठित की गई है और जल्दी ही खुलासा हो जाएगा. सभी पहलुओं की जांच की जा रही है. जल्द ही अभियुक्त पकड़ में होंगे. बताया जा रहा है कि लाइब्रेरी के गेट पर दो दरबान की मूर्तियां रखी हुई थीं जिनमें से एक चुरा ली गई.
बताते चलें कि 1 जनवरी 2014 को रामपुर में पसियापुरा स्थित डेयरी फार्म से आजम खां की सात भैंसें चोरी हो गई थीं. महज 24 घंटे बाद एक फरवरी की रात को पुलिस ने भैंसें बरामद कर ली थीं. पुलिस इस मामले में कई लोगों को जेल भेज चुकी है. भैंस चोरी की इसी घटना में मोस्ट वांटेड अपराधी छुन्नन ने अंजाम दिया था, जिसे दो साल बाद पकड़ा गया था.

No comments:

Post a Comment