Saturday, 25 February 2017

पाकिस्तानी कलाकारों को वापस भारत बुलाने की तयारी कर रहे है निर्देशक महेश भट्ट

पाकिस्तानी कलाकारों को वापस भारत बुलाने की तयारी कर रहे है निर्देशक महेश भट्ट
पाकिस्तानी करते है भारतीय सैनिकोंपर वार फिर क्यों हम जताते है उनपर प्यार


वर्ष २०१६ में उरी हमले के बाद भारत में पाकिस्तानी कलाकारों के काम करने पर लगे प्रतिबंध का कई कलाकार और निदेशक ने विरोध किया था, हालांकि करण जौहर निर्देशित फिल्म ऐ दिल है मुश्किल में पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान नजर आए। उनके फिल्म में कास्ट किए जाने को लेकर भी काफी विवाद हुआ। परंतु आगे से अपनी फिल्मों में किसी भी पाकिस्तानी अभिनेता को कास्ट नहीं करेंगे, करण जौहर के इस विश्वास पर फिल्म को महाराष्ट्र में प्रदर्शित किए जाने की अनुमति दे दी। इसके बाद राहुल ढोलकिया निर्देशित फिल्म रईस में भी शाहरुख खान के साथ पाकिस्तानी कलाकार माहिरा खान को साइन किया गया। यह फिल्म २०१७ में प्रदर्शित हुई, परंतु इसकी रिलीज से पहले भी काफी विवाद हुआ।

बता दे कि, निर्देशक महेश भट्ट पाकिस्तानी कलाकारों को वापस भारत बुलाने की शुरुआत करने जा रहे हैं। अंग्रेजी मनोरंजन साइट बॉलीवुड लाइफ की एक रिपोर्ट के अनुसार, महेश भट्ट ने पाकिस्तानी गायक-एक्टर अली जफर को करांची में फोन किया और उन्हें सीमा पर शांति की थीम पर गाना गाने का प्रस्ताव दिया। खबर की मानें तो अली ने इस विषय में सकारात्मक प्रतिसाद दिया है। महेश भट्ट के इस प्रोजेक्ट में साथ देने के लिए शफकत अमानत अली भी राजी हो गए हैं और वह भी बिना किसी फीस के। इस प्रोजेक्ट के वीडियो की बात करें तो देहली बेस्ड एक्टर इमरान जाहिद इस प्रोजेक्ट पर महेश भट्ट के साथ काम करेंगे।

इमरान ने कहा, ‘भट्ट साहब ने जिस भी पाकिस्तानी कलाकार से इस विषय में संपर्क किया है, सभी ने बहुत ही जोशपूर्ण प्रतिसाद दिया है। शफकत अमानत अली के मैनेजर ने तो यहां तक कहा कि, वह इसके लिए कोई भी फीस चार्ज नहीं करेंगे। हम राहत फतेह अली खान और आतिफ असलम को भी इस प्रोजेक्ट से जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। इमरान ने बताया कि, हम ८ जून को देहली में परफॉर्म किए जाने वाले “मिलने दो” के लिए पाकिस्तानी कलाकारों की आवाज का उपयोग करेंगे। यह कार्यक्रम मुंबई में २३ जून को आयोजित किया जाएगा। वहीं भारत सरकार ने यह साफ कर दिया है कि, उन्होंने पाकिस्तानी कलाकारों पर किसी तरह का प्रतिबंध नहीं लगाया है। जब भारत सरकार ने सब कुछ साफ कर दिया है तो अब विरोधी क्या कर सकते हैं ?

No comments:

Post a Comment