Monday, 20 February 2017

बिहार : शराब माफियाओं की शिकायत करने पर गई छात्र की जान

बिहार : शराब माफियाओं की शिकायत करने पर गई छात्र की जान



-पटना : बिहार में शराबबंदी के बाद राज्य सरकार को जनता का समर्थन तो मिल रहा है, परंतु शराब माफियाओं को यह रास नहीं आ रहा है । इसी के चलते पटना के नजदीक फुलवारीशरीफ में चंदन नाम के एक छात्र की शराब माफियाओं ने इसलिए हत्या कर दी, क्योंकि वह शराब माफियाओं के विरुध्द आवाज उठाता था ।
घटना रविवार सुबह की है । पटना के फुलवारीशरीफ थाना क्षेत्र के मौर्य विहार का रहने वाला चंदन बीएससी द्वितीय वर्ष का छात्र था । चंदन पुलिस को क्षेत्र में बिक रही शराब की जानकारी देता था । मगर चंदन द्वारा मुखबिरी किए जाने की खबर शराब माफियाओं तक पहुंच ही जाती थी ।
परिणामतः शराब माफियाओं पर कार्रवाई होना तो दूर चंदन को ही इसका खामियाजा अपनी जान देकर भुगतना पड़ा । रविवार सुबह चंदन के सीने में लोहे की छड़़ घोंपकर उस समय हत्या कर दी गई, जब वह खेलने के लिए घर से बाहर निकला था । घटना के बाद स्थानीय लोगों का गुस्सा सड़कों पर देखने को मिला ।
आक्रोशित लोगों ने पटना-दानापुर मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया । साथ ही लोगों ने पुलिस पर पथराव भी किया । पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में हवाई फायरिंग की । घटनास्थल पर स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है । तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है ।
मामले की जानकारी मिलते ही पटना के पूर्व सांसद सी.पी. ठाकुर भी घटनास्थल पर पहुंचे । उन्होंने कहा, ‘पटना में जब यह हाल है तो बाकी बिहार में क्या होता होगा ?’ गौरतलब है कि, दो दिन पहले आरा में शराब माफियाओं ने दो भाइयों को गोली मार दी थी । धीरज कुमार और उसका भाई शराब माफियाओं द्वारा खुलेआम शराब की बिक्री का विरोध करते रहते थे । दोनों भाइयों का आरा के सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है ।

No comments:

Post a Comment