Saturday, 25 March 2017

आरएसएस के 90 वर्ष के इतिहास में पहली बार इटावा में संघ शिक्षा वर्ग आयोजित हो रहा है। इस शिक्षा वर्ग में 20 जिलों के 450 शिक्षार्थी व शिक्षक शामिल हो रहे हैं।

भगवामय हो जाएगा मुलायम का गढ़, आरएसएस ने बनानी शुरू की पैठ 26 मार्च को आरएसएस का पथ संचलन इटावा मुख्यालय के राजकीय इंटर कालेज मैदान से दोपहर 2 बजे निकाला जाएगा।
आरएसएस के प्रचार प्रमुख अवनीश वर्मा ने ईनाडु इंडिया से खास बातचीत में बताया कि 26 मार्च को आरएसएस का पथ संचलन इटावा मुख्यालय के राजकीय इंटर कालेज मैदान से दोपहर 2 बजे निकाला जाएगा। नया बस स्टैंड, रामगंज चौराहा, सैदवाड़ा, सिग्नल वाली मस्जिद, गाड़ीपुरा, नगर पालिका, तिकोनिया, नौरंगाबाद चौराहा होते हुए जीआईसी मैदान आने का मार्ग रहेगा। पथसंचलन राजकीय इंटर कॉलेज से शुरू होकर कई मुस्लिम इलाकों से भी गुजरेगा और देर शाम राजकीय इंटर कालेज पर ही इस पथसंचलन का समापन होगा । इस समारोह मे आरएसएस के सहप्रांत प्रचार प्रमुख अनुपम शामिल होंगे। आरएसएस के इस पथसंचलन के बाद जीआईसी मैदान पर ही बौद्धिक होगा जिसमें अहम बुद्धजीवियो का उद्बोधन होगा।

उन्होने बताया कि आरएसएस के पथसंचलन को लेकर स्वंयसेवक अपने गणवेश को व्यवस्थित करने मे सुचारू रूप से जुट गये हैं । संघ कार्यालय पर गणवेश खरीदने की तैयारियों मे जुटे कई स्वयंसेवक देखे जा रहे हैं। एक हजार के आसपास स्वयंसेवकों के इस पथसंचलन में शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है।

आरएसएस के 90 वर्ष के इतिहास में पहली बार इटावा में संघ शिक्षा वर्ग आयोजित हो रहा है। इस शिक्षा वर्ग में 20 जिलों के 450 शिक्षार्थी व शिक्षक शामिल हो रहे हैं।

आरएसएस के संघ शिक्षा वर्ग में शामिल होने के लिए कानपुर प्रांत के 20 जिलों से शिक्षार्थी व शिक्षक शामिल हुए। कानपुर नगर, कानपुर देहात, इटावा, औरैया, कन्नौज, फर्रूखाबाद, उरई, जालौन, झांसी, बांदा, हमीरपुर, चित्रकूट, फतेहपुर, खागा आदि जनपदों से शिक्षार्थी शिक्षा वर्ग में शामिल हुए हैं।

No comments:

Post a Comment