Wednesday, 22 March 2017

पशु कटान बंद होने पर सड़क पर उतरे मुसलिम लुटेरे, व्यापारी बोले पाकिस्तान चले जाओ

पशु कटान बंद होने पर सड़क पर उतरे मुसलिम लुटेरे, व्यापारी बोले पाकिस्तान चले जाओ

मेरठ में नौचंदी थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर में बाइक सवार दो लुटेरों ने मंगलवार दोपहर को एक युवती से मोबाईल और पर्स लूट लिया। युवती के शोर मचाने पर पीछे से नौचंदी थाने की बुलेरो ने पीछा किया। भीड़ और पुलिस पीछा करती रही, आधा किमी की दूरी पर पुलिस की गाड़ी से टकराकर दोनों सड़क पर गिर गये। पुलिस दोनों को बचाती रही और भीड़ धुनाई करती रही। बाद में पुलिस ने दोनों को नौचंदी थाने भेज दिया। दूसरे समुदाय के लुटेरों ने बताया कि पशु कटान बंद होने के बाद लूट की योजना बनाई थी, इस पर व्यापारी बोले कि लूट करनी है तो पाकिस्तान चले जाना, यहां तो योगी की सरकार है।
शास्त्रीनगर सेक्टर पांच निवासी महेश चंद गुप्ता की बेटी कनिका गुप्ता इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही है। मंगलवार दोपहर को कनिका एक संस्थान में इंटरव्यू देने अपने घर से निकली थी। सेंट्रल मार्केट के पीछे रंगोली तिराहे पर लाल रंग की बाइक पर आये दो युवकों ने कनिका से मोबाईल और पर्स छीन लिया। पर्स में कीमती कागजात और 14 सौ रुपये थे। पीड़िता ने शोर मचाया तो लोग दौड़ने लगे। इस बीच पीछे से गश्त कर रहे नौचंदी थाने के एसएसआई मोहन सिंह भी पहुंच गये। पुलिस ने बुलेरो को बाइक सवार लुटेरों के पीछे दौड़ा दिया। बाइक सवार लुटेरे सेंट्रल मार्केट का चक्कर काटकर डी ब्लॉक की तरफ भागने लगे। इस बीच सामने से आ रही कार को बचाने के लिए जैसे ही लुटेरों ने कट मारा, तो पीछे से आ रही पुलिस की गाड़ी से टकराकर गिर गये। बाइक पर पीछे बैठा युवक व्यापारी के घर में घुस गया। भीड़ ने दोनों की जमकर पिटाई की। सेंट्रल मार्केट के अध्यक्ष किशोर वाधवा भी पहुंच गये। 

दोनों लुटेरों ने बताया कि मीट प्लांट में तीन दिन से पशु कटान नहीं हुआ, जिसके चलते वह क्या करें। इस पर सेंट्रल मार्केट के अध्यक्ष ने कहा कि यूपी में योगी सरकार है, अब तो समझ आ जाना चाहिए। लूट करनी है तो पाकिस्तान चले जाओ। अब लूट करने का इरादा छोड़ देना। इंस्पेक्टर नौचंदी एसके राणा ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर परवेज पुत्र अली मौहम्मद निवासी बुनकरनगर लिसाड़ीगेट और उस्मान उर्फ इमरान पुत्र मोहम्मद शफीक निवासी किदवईनगर के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज कर लिया।

फिल्मी स्टाइटल में पलटने से बची बुलेरो:
 लुटेरो का पीछा करने के लिए नौचंदी थाने की बुलेरो दो बार मोड पर पलटने से बची। एसएसआई मोहन सिंह ने इंस्पेक्टर से बताया कि ऐसा लगा रहा था कि जैसे फिल्म की शूटिंग के लिए गाड़ी दौड़ रही हो। पुलिस ने बताया कि परवेज दो माह पहले भी नौचंदी से लूट में जेल जा चुका है। 

No comments:

Post a Comment